देखते ही देखते छोटे सांप को जिंदा चबा गया किंग कोबरा, जिसने भी ये नजारा देखा उसकी उड़ गई रातों की नींद

वैसे तो सांप जहर से किसी को भी मारकर शिकार बना सकते हैं, हालांकि सांप सिर्फ ऐसे जानवरों को खाते हैं जिन्हें वे आसानी से निगल सकते हैं। कोबरा सिर्फ छोटे जीवोंका शिकार करके अपनी भूख मिटाता है।
 

वैसे तो सांप जहर से किसी को भी मारकर शिकार बना सकते हैं, हालांकि सांप सिर्फ ऐसे जानवरों को खाते हैं जिन्हें वे आसानी से निगल सकते हैं। कोबरा सिर्फ छोटे जीवों (जैसे मेंढक, चूहे, मुर्गी) का शिकार करके अपनी भूख मिटाता है। लेकिन इस बार किंग कोबरा ने अपनी जनता को निवाला बनाया।

यह देखकर लोग हैरान होंगे, लाजमी है। दो सांपों का ये छोटा सा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें एक सांप दूसरे सांप को दबोचे हुए देखा जा सकता है। जिसने भी ये दृश्य देखा, वह दंग रह गया। क्योंकि ऐसा होना सामान्य नहीं है। आम तौर पर सांप दूसरे सांप को नहीं मारते।

रोंगटे खड़े हो जाएंगे

इंस्टाग्राम पर @d_shrestha10 नामक अकाउंट से वीडियो पोस्ट किया गया है। कैप्शन मे लिखा है कि किंग कोबरा ने एक छोटे से सांप को खा लिया। यह कुछ सेकंड का वीडियो आपको रोंगटे खड़े कर देगा। क्योंकि आपने ऐसा पहले कभी नहीं देखा होगा।

किंग कोबरा एक छोटे से स्नेक को बीच से दबोचे हुए इसमें दिखाई देता है। यह छोटा सांप लगता है कि उसे धीरे-धीरे निगलने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में इसके अतिरिक्त विवरण नहीं दिखाया गया है। ये दृश्य देखकर यूजर्स भी हैरान रह गए।

2 जुलाई को शेयर किए गए इस पोस्ट पर 8 हजार से अधिक लोगों ने लाइक्स दिए हैं। वहीं, यूजर्स इस पर टिप्पणी कर रहे हैं। मजाक करते हुए एक ने लिखा: भई, मुझे मत खाओ। दूसरे ने कहा कि उसका सिर भी धीरे-धीरे चबा जाएगा।

पहले भी ऐसा हुआ है

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह का वीडियो देखने को मिला है। इससे पहले उड़ीसा के बांकी में ऐसा नजारा देखने को मिला था। जहां किंग कोबरा ने पहले तो रसेल वाइपर को निगला फिर अगले ही पल ना जाने क्या सोच कर उगल भी दिया।

ज़हरीले सांप के मुंह से बच कर आया सांप बाद में ज़िंदा दिखा तो देखने वाले अचरज में पड़ गए। क्योंकि किंग कोबरा के ज़हर से बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता है।