दिल्ली में बादल छाए रहने से मौसम होगा सुहावना तो इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जाने देशभर में कैसा रहेगा आज का मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मौसम का पूर्वानुमान पेश किया है।
 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मौसम का पूर्वानुमान पेश किया है। इस पूर्वानुमान के अनुसार, अगले चार से पांच दिनों में पूरे भारत में भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद है। IMDI का अनुमान है कि अगले चार से पांच दिनों में उत्तर प्रदेश के उत्तरी भाग, बिहार, पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र और सिक्किम में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी फोरकास्ट के अनुसार, रविवार को दिल्ली में मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है।

रविवार को कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि रविवार को दिल्ली में आमतौर पर बादल रहेंगे। इसके अलावा, हल्की बारिश होने का अनुमान है। साथ ही, मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों में पूर्वोत्तर क्षेत्र में बारिश होने का अनुमान लगाया है।

इसके अलावा, मौसम विभाग ने 9 अगस्त तक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब, पूर्वी राजस्थान और जम्मू कश्मीर सहित उत्तर पश्चिमी भारत में हल्की से मध्यम, काफी व्यापक से छिटपुट और छिटपुट से भारी बारिश की उम्मीद की है।

देश के बाकी हिस्सों में क्या रहेगा हाल

रविवार, 8 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश होने का अनुमान है। 8 अगस्त तक, पश्चिम बंगाल के उप हिमालयी क्षेत्र, सिक्किम, बिहार, झारखंड और गैंगेटिक बंगाल सहित भारत के पूर्वी भाग में हल्की से मध्यम और कहीं कहीं भारी बारिश की उम्मीद है।

इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। अगले पांच दिनों में भी कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। दक्षिण भारत में भी कम बारिश की उम्मीद है। 8 अगस्त रविवार को IMD का अनुमान है कि उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर में कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा, भारी बारिश की संभावना हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड और मध्य महाराष्ट्र में भी है।