144 फिल्मों में पुलिसवाले का किरदार करके फेमस हुआ ये एक्टर, तो बेटी ने अपनी एक्टिंग के दम पर दी कई हिट फिल्में

फिल्मी क्षेत्र में काम करने वाले अधिकांश सितारों की इच्छा होती है कि वे हर फिल्म में एक अलग किरदार निभाए। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वे बहुत सी फिल्मों में एक जैसे किरदार निभाते हैं। 
 

फिल्मी क्षेत्र में काम करने वाले अधिकांश सितारों की इच्छा होती है कि वे हर फिल्म में एक अलग किरदार निभाए। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उन्हें डर है कि अगर वे बहुत सी फिल्मों में एक जैसे किरदार निभाते हैं तो फिल्म इंडस्ट्री में उसी तरह के किरदार मिलेंगे।

लेकिन आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज करने के लिए 144 फिल्मों में एक ही तरह का काम किया है। जानिए इस एक्टर के बारे में। 

पुलिस इंस्पेक्टर बनकर हुए हिट

यह अभिनेता जगदीश राज खुराना है। 80 के दशक में जगदीश राज खुराना ने अधिकांश फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था। वह 250 से अधिक फिल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर के 144 किरदार में दिखाई दिया।

इस एक्टर के ऊपर पुलिस इंस्पेक्टर की वर्दी, बोलचाल और व्यक्तित्व इस भूमिका के लिए इतने फिट हुए कि वह हर दूसरी फिल्म में पुलिस की वर्दी में कुर्सी पर बैठा दिखाई देता था।

पुलिस की वर्दी पहनकर हुए हिट

80 से 90 के दशक में जगदीश राज खुराना ने एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई। अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्मों में डॉन, जॉनी मेरा नाम, गैंबलर, सुहाग, मेहबूब की मेहंदी, सीआईडी, कानून, वक्त, रोटी, इत्तेफाक और सफर शामिल हैं। 

बेटी अनीता की धर्मेंद्र संग हिट जोड़ी

फिल्मों में जगदीश ने पुलिस की वर्दी पहनकर नाम कमाया, वहीं उनकी बेटी अनीता राज ने सिनेमा में हीरोइन बनकर शोहरत कमाई। 'मेहंदी रंग लाएगी' अनीता की पहली फिल्म थी। इस फिल्म के बाद, अनीता सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गईं।

उस समय अनीता ने कई अभिनेताओं के साथ काम किया था, लेकिन धर्मेंद्र के साथ उनकी जोड़ी सबसे अच्छी रही। लोग आज भी जमाना तो है नौकर बीवी की फिल्म देखना पसंद करते हैं। 

इन टीवी शोज में किया काम

अनीता राज ने 46 फिल्मों में काम करने के बाद कुछ समय बाद टेलीविजन छोड़ दिया। अनीता राज ने कई टेलीविजन शो में काम किया है।  'छोटी सरदारनी', 'एक था राजा एक थी रानी' और 'ईना मीना डीका' टीवी शो हैं।

अनीता की एक्टिंग इन शोज में लोगों को बहुत पसंद आई। अनीता कई अवॉर्ड फंक्शन में भी दिखाई देती है। लोग उनके स्टाइलिश लुक की प्रशंसा भी करते हैं।