बड़े परिवार के लिए ये लो  मेंटेनेंस वाली 7 सीटर कार है सबसे बेस्ट, कम है कीमत पर माइलेज में है सबकी बाप

अगर आप इस त्यौहारी सीजन पर कोई सेवन सीटर यानी की फैमिली कार खरीदने की सोच रहे है। और यह भी चाहते हैं कि आपकी इसे हम कमाई भी करें तो आपके लिए यहां पर मार्केट...
 

अगर आप इस त्यौहारी सीजन पर कोई सेवन सीटर यानी की फैमिली कार खरीदने की सोच रहे है। और यह भी चाहते हैं कि आपकी इसे हम कमाई भी करें तो आपके लिए यहां पर मार्केट में मौजूद बेस्ट और धमाकेदार माइलेज वाली लोकप्रिय एमपीवी के बारे में बताने जा रहे हैं।

जिससे आप इसे आप बड़ी फैमिली के साथ-साथ लंबे टूर पर कमाई के लिए ऐसे काम में ला सकते हैं। यहां पर बात हो रही है 7 सीटर मारुति अर्टिगा के बारे में। कंपनी की यह गाड़ी कई सालों से ग्राहकों की सेवा कर रही है। मारुति अर्टिगा का साइज कॉपैक्ट होने के साथ-साथ इसे गांव हो, कस्बा हो इसे चलाना काफी आसान रहता है।

बता दें की कम मेंटेनेंस के वजह से लोग इस किफायती कार को धड़ल्ले से खरीद रहे हैं। मारुति सुजुकी अर्टिगा फिलहाल देश में सबसे ज्यादा‌ बिकने वाली 7 सीटर कार है और ये टॉप 10 बेस्ट सेलिंग कारों की लिस्ट में भी अपनी जगह बनाती है।

Maruti Ertiga कीमत

Maruti Ertiga की कीमत 8.64 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की बात की जाए तो ये 13.64 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत में उपलब्‍ध है।

Maruti Ertiga का इंजन और माइलेज

कंपनी  अर्टिगा में 1.5 लीटर का के सीरीज इंजन दे रही है। पेट्रोल के साथ ये 101.65 बीएचपी की पावर जनरेट करता है और सीएनजी पर ये 86.63 बीएचपी की पावर देता है। अर्टिगा पेट्रोल पर 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेजऔर सीएनजी पर  27 किलोमीटर प्रति किलो से भी अधिक माइलेज है।

Maruti Ertiga के फीचर्स

अर्टिगा में कंपनी ने एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए है, कंपनी ने इसमेंको एक बड़ा इंफोटेनमेंट ‌सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, रियर एसी वेंट्स, 2 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, पावर स्टीयरिंग, ऑल पावर विंडो, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स, चाइल्ड लॉक, आसइसो फिक्स चाइल्ड सीट्स जैसा खासियतें मिल रही है।