शादी के बाद गैर मर्द के पीछे दीवानी क्यों हो जाती है औरतें, इस खराब आदत के चलते पति से बना लेती है दूरियां

वैवाहिक जीवन में विश्वास और प्यार बेहद महत्वपूर्ण हैं
 

वैवाहिक जीवन में विश्वास और प्यार बेहद महत्वपूर्ण हैं। इसके बिना पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत नहीं होता।एक शादीशुदा जीवन को बर्बाद करने में हमेशा एक तीसरे आदमी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, जो खुशहाल जीवन को दुखों से भर देता है।

अतिरिक्त मैरिटल अफेयर शादीशुदा जीवन को खराब करते हैं। संबंधों से संबंधित एक अध्ययन ने बताया कि शादी के बाद महिलाएं गैर मर्दों में दिलचस्पी क्यों लेती हैं। आइए जानते हैं कि शोध क्या कहता है।
इस अध्ययन में शामिल हुईं महिलाओं में से 28 प्रतिशत ने कहा कि भावनात्मक संतुष्टि की कमी उनके अफेयर में होने का सबसे बड़ा कारण है।

यही कारण है कि वह अपने पति से बाहर भी दूसरे मर्दों में दिलचस्पी लेने लगती है। शोध के अनुसार जब किसी महिला को अपने पति से भावनात्मक संतुष्टि नहीं मिलती है तो वह घर से बाहर गैर मर्दों से अफेयर रखती हैं। इस शोध में शादी के बाद महिलाओं के अफेयर के पीछे की वजह बताई गई है। इसी वजह से उनका अफेयर शुरू हो जाता है।

 सर्वे के मुताबिक जो पति अपनी पत्नियों से भावनात्म रूप से गहरे से जुड़े नहीं होते हैं तो उनकी पत्नियों का किसी पराए मर्द से अफेयर होता है। अक्सर कोई अपने साथी को समय नहीं देता। इससे उसका साथी अकेला महसूस करता है। उसे लगता है कि उसके साथी उसे नहीं चाहता है। इसलिए जब कोई दूसरा व्यक्ति उसे समय देने लगता है, तो वह उसकी ओर आकर्षित हो जाता है। इसलिए दोनों के बीच अवैध प्रेम होता है।