home page

टेलिविज़न दुनिया की 7 हिरोईनें जो एक एपिसोड के लिए लेती है मोटी फ़ीस, अनुपमा की एक एपिसोड की फ़ीस आपके होश उड़ा देगी

वर्षों के दौरान, अभिनेत्रियों द्वारा मनोरंजन उद्योग में अपनी तनख्वाह को लेकर अपनी शिकायतें व्यक्त करने के कई उदाहरण सामने आए हैं। यह देखा गया है कि अभिनेताओं को फिल्मों में उनके काम के लिए पर्याप्त राशि का भुगतान किया जाता है।
 | 
tv hightest paid actress

वर्षों के दौरान, अभिनेत्रियों द्वारा मनोरंजन उद्योग में अपनी तनख्वाह को लेकर अपनी शिकायतें व्यक्त करने के कई उदाहरण सामने आए हैं। यह देखा गया है कि अभिनेताओं को फिल्मों में उनके काम के लिए पर्याप्त राशि का भुगतान किया जाता है।

जबकि अभिनेत्रियों को अक्सर काफी कम भुगतान किया जाता है, अक्सर उनके पुरुष समकक्षों की कमाई का 50% से भी कम प्राप्त होता है। हालाँकि, यह चलन धीरे-धीरे बदल रहा है क्योंकि अब ऐसी अभिनेत्रियाँ हैं जो पुरुष अभिनेताओं से अधिक कमा रही हैं।

जो आने वाली पीढ़ियों के लिए मार्ग प्रशस्त कर रही हैं। वर्तमान परिदृश्य तय करता है कि पारिश्रमिक केवल एक व्यक्ति की प्रतिभा पर आधारित होना चाहिए, न कि उनके लिंग पर। लोकप्रिय शो में अपने असाधारण प्रदर्शन के लिए टेलीविजन अभिनेत्रियां घरेलू नाम बन गई हैं।

वे अक्सर उन पात्रों के पर्याय बन जाते हैं जिन्हें वे चित्रित करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप उच्च मांग और बढ़ी हुई क्षतिपूर्ति होती है। अनुपमा का किरदार निभाने के लिए पहचानी जाने वाली रूपाली गांगुली और ये रिश्ता क्या कहलाता है।

हिना खान इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हैं। यहां, हम आज की सात सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टेलीविजन अभिनेत्रियों की सूची प्रस्तुत करते हैं।

रूपाली गांगुली

रूपाली गांगुली, जिन्होंने लोकप्रिय सिटकॉम 'साराभाई वर्सेस साराभाई' में मोनिशा साराभाई की भूमिका निभाई, ने अच्छी तरह से प्राप्त दैनिक साबुन 'अनुपमा' में मुख्य भूमिका निभाने के लिए एक उल्लेखनीय बदलाव किया है।

सात साल के अंतराल के बाद रूपाली ने अनुपमा के रूप में छोटे पर्दे पर वापसी की और तब से शो की सफलता के मामले में सबसे आगे हैं। नतीजतन, उन्होंने उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री होने का गौरव हासिल किया है।

शुरुआत में रूपाली ने अपनी भूमिका के लिए प्रति दिन 1.5 लाख रुपये का शुल्क लिया, लेकिन शो की निरंतर सफलता के साथ, उन्होंने अपनी फीस बढ़ाकर 3 लाख रुपये प्रति दिन कर दी।

हिना खान

मनोरंजन उद्योग में हिना खान की यात्रा प्रसिद्ध टेलीविजन श्रृंखला 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में 'अक्षरा' के रूप में उनकी प्रमुख भूमिका के साथ शुरू हुई, जिसे दर्शकों से अपार सराहना मिली। इसके बाद हिना ने 'कसौटी जिंदगी की' में कोमोलिका का किरदार निभाया और कई वेब सीरीज में भी काम किया।

प्रारंभ में, हिना का पारिश्रमिक प्रति एपिसोड 80,000 रुपये निर्धारित किया गया था; हालाँकि, उनकी बढ़ती लोकप्रियता और सफलता ने उनकी कीमत प्रति एपिसोड 2 लाख रुपये तक बढ़ा दी है।

दिव्यंका त्रिपाठी दहिया

दिव्यांका त्रिपाठी ने दूरदर्शन टेलीविजन कार्यक्रम के माध्यम से अभिनय की दुनिया में प्रवेश किया, लेकिन यह 'बनू मैं तेरी दुल्हन' में उनकी भूमिका थी जिसने उन्हें एक लोकप्रिय नाम बना दिया। उनका चित्रण 'डॉ। 'ये है मोहब्बतें' में इशिता भल्ला ने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह और मजबूत कर ली।

दिव्यांका की यात्रा प्रति एपिसोड 1 लाख रुपये के मामूली पारिश्रमिक के साथ शुरू हुई थी, लेकिन अब वह प्रति एपिसोड 1.5 लाख रुपये की प्रभावशाली फीस कमाती हैं।

साक्षी तंवर

साक्षी तंवर ने 1998 में 'अलबेला सुर मेला' के माध्यम से टेलीविजन उद्योग में प्रवेश किया, लेकिन यह 'कहानी घर घर की' में 'पार्वती अग्रवाल' के रूप में उनकी भूमिका थी जिसने उन्हें स्टारडम के लिए प्रेरित किया।

वह अन्य उल्लेखनीय परियोजनाओं जैसे 'बड़े अच्छे लगते हैं' और बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर 'दंगल' में भी दिखाई दी हैं। साक्षी तंवर की प्रति एपिसोड फीस कथित तौर पर लगभग 1.25 लाख रुपये है।

जेनिफर विंगेट

जेनिफर विंगेट अपने बचपन के दिनों से ही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने 12 साल की छोटी उम्र में फिल्म 'राजा को रानी से प्यार हो गया' में एक बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की। उनकी अभिनय क्षमता को पहचान मिली और उन्होंने 'कसौटी जिंदगी की' और डॉ।

रिद्धिमा गुप्ता' 'दिल मिल गए' में। उन्होंने 2016 में टीवी शो 'बेहद' में 'माया मेहरोत्रा' के अपने किरदार से अपार लोकप्रियता हासिल की, जिसने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी। गौरतलब है कि जेनिफर अपने काम के लिए प्रति एपिसोड एक लाख रुपये की मोटी रकम की मांग करती हैं।

अंकिता लोखंडे

अंकिता लोखंडे ने पहली बार 2004 में रियलिटी शो 'इंडियाज सिनेस्टार की खोज' में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया। उन्हें प्रसिद्ध टीवी श्रृंखला 'पवित्र रिश्ता' में 'अर्चना' के रूप में व्यापक पहचान मिली।

2018 में, उन्होंने कंगना रनौत के साथ अपनी पहली फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' से बॉलीवुड उद्योग में प्रवेश किया। वर्तमान में, वह शो के सीक्वल 'पवित्र रिश्ता 2' पर काम कर रही हैं।

कथित तौर पर प्रति एपिसोड 90,000 से 95,000 रुपये के बीच चार्ज कर रही हैं। लोखंडे की प्रतिभा और कड़ी मेहनत ने उन्हें मनोरंजन उद्योग में एक प्रमुख स्थान दिलाया है।

निया शर्मा

निया शर्मा ने टेलीविजन श्रृंखला 'एक हजारो में मेरी बहना है' में मुख्य भूमिका निभाकर काफी लोकप्रियता हासिल की। वह मनोरंजन उद्योग में एक प्रमुख चेहरा रही हैं और 'जमाई राजा' और 'इश्क में मरजावां' जैसे कई अन्य प्रसिद्ध शो में भी दिखाई दी हैं। उद्योग में उनके योगदान के लिए, निया शर्मा कथित तौर पर प्रति परियोजना 75,000 रुपये से 80,000 रुपये तक शुल्क लेती हैं।