home page

सड़क किनारे सब्जी बेच रही आंटी ने डिजिटल पेमेंट के लिए लगाया गजब जुगाड़, जिसने भी देखा वो आंटी की करने लगा तारिफ

भारत में डिजिटल भुगतान की वृद्धि ने हमारे दैनिक उपभोग के सामान खरीदने के तरीके को बदल दिया है।
 | 
jugaad-for-digital-payment-street-vegetable-selling-ladys-jugaad-for-digital-paymen
   

भारत में डिजिटल भुगतान की वृद्धि ने हमारे दैनिक उपभोग के सामान खरीदने के तरीके को बदल दिया है। किराने की दुकान से लेकर स्ट्रीट फूड वेंडर तक, अब प्रत्येक संस्था ऑनलाइन भुगतान स्वीकार करती है। इससे बाहर जाते समय हमें कैस लेने की भी जरूरत नहीं है।

बस अपना फोन निकालें, पेमेंट वेंडर के लिए QR कोड स्कैन करें और बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के किसी भी राशि का पमेंट करें। हाल ही में, हमने देखा कि एक सब्जी बेचने वाली महिला को डिजिटल भुगतान की सुविधा मिल गई। क्या आपको आश्चर्य है कि उसने क्या किया? सब्जी वेंडर का डिजिटल भुगतान स्वीकार करने का क्रिएटिव तरीका देखें। 

महाराष्ट्र.फार्मर नामक इंस्टाग्राम पर लोकप्रिय पेज ने रील को शूट किया था, जो मूल रूप से रूपाली अलहाट नामक एक अन्य यूजर द्वारा शूट किया गया था। रील को कुछ ही समय में 12.6 मिलियन से अधिक व्यूज और 1.4 मिलियन लाइक्स मिले हैं। "Smart T Mouse" वीडियो का कैप्शन था। 

क्लिप में हमने देखा कि एक आदमी महिला से कुछ मूंगफली खरीद रहा है. जब उसने उससे पेमेंट क्यूआर कोड स्टिकर मांगा, तो वह सबसे अप्रत्याशित स्थान पर दिखाई दिया- तौलने वाले कटोरे के नीचे. वीडियो के आश्चर्यजनक एलीमेंट ने सराहना हासिल की और हमें हंसने पर भी मजबूर कर दिया. उन्होंने डिजिटल पेमेंट का स्टीकर जिस क्रिएटिव तरीके से लगाया वह वाकई काबिल-ए-तारीफ है.

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

वीडियो का सेक्शन एक उपयोगकर्ता ने लिखा, "डिजिटल इंडिया, कैशलेस इंडिया।""मां ने कस्टमर को चौंका दिया," एक और ने कहा।यह एक भारतीय मां का ज्ञान जुगाड़ है,दूदूसरे ने चिल्लाकर कहा.
डिजिटल पेमेंट सिस्टम की चर्चा के बीच, यह एकमात्र मौका नहीं है। पिछले दिसंबर में हमने देखा कि चाय स्टाल वेंडर भी क्रिप्टोकरेंसी से भुगतान करता था।  इंटरनेट पर स्टोरी पर रिेएक्शन की झड़ी लग गई.