home page

Haryana News: हरियाणा के इस जिले के रेलयात्रियों के लिए आई गुड न्यूज, भारतीय रेल्वे की तरफ से मिला ये खास तोहफा

हरियाणा के रेवाड़ी शहर के रेल यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने एक बड़ा तोहफा प्रदान किया है। भारतीय रेलवे ने रेवाड़ी से होकर चलने वाली साबरमती-हरिद्वार-साबरमती स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है।
 | 
rewari-indian-railways-gave-these-two-gifts
   
WhatsApp Group Join Now

हरियाणा के रेवाड़ी शहर के रेल यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने एक बड़ा तोहफा प्रदान किया है। भारतीय रेलवे ने रेवाड़ी से होकर चलने वाली साबरमती-हरिद्वार-साबरमती स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है। जो यात्रियों के लिए एक वरदान साबित हो सकती है।

इसके साथ ही रेवाड़ी से गुजरने वाली भुज-दिल्ली, सराय-भुज स्पेशल ट्रेन में फर्स्ट एसी श्रेणी के डिब्बों में अस्थाई रूप से इजाफा किया गया है। यह कदम रेल यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उठाया गया है। यह नई ट्रेन सेवा न केवल रेवाड़ी के यात्रियों को सुविधा प्रदान करेगी।

ये भी पढ़िए :- गोद लिए बेटे के साथ बिस्तर पर गलत काम करते पकड़ी गई ये राजनेता, पति ने चोरी छुपके बना लिया दोनों का विडयो

बल्कि इससे संबंधित स्थानों के यात्रियों को भी आवागमन में बड़ी सुविधा होगी। इस प्रकार भारतीय रेलवे द्वारा उठाए गए इस कदम से लंबी दूरी की यात्रा में आराम और सुविधा का बढ़ावा मिलेगा। जो यात्रियों के लिए एक बड़ी राहत है।

इस ट्रेन के डिब्बों में किया गया इजाफा

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशीकरण ने बताया कि 7 मई से 28 जून तक भुज-दिल्ली सराय-भुज स्पेशल ट्रेन और दिल्ली सराय से 8 मई से 29 जून के बीच फर्स्ट एसी श्रेणी डिब्बों में अस्थाई रूप से इजाफा किया गया है। यह विस्तार यात्रियों को अधिक सुविधाजनक और आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए किया गया है।

चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन

इसके अतिरिक्त रेलवे ने साबरमती-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन को भी चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन साबरमती से 5 मई को शाम 7:00 बजे रवाना होगी और हरिद्वार में 6 मई को शाम 7:00 बजे पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन हरिद्वार से 6 मई को रात 9:45 बजे रवाना होगी और साबरमती में 7 मई को रात 9:30 बजे पहुंचेगी।

ये भी पढ़िए :- UP के इस शहर में Ring Road बनाने को लेकर लोगों ने किया विरोध, बोले फ्री में नही देंगे अपनी जमीन

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

इस ट्रेन का ठहराव महेसाना, पालनपुर, आबूरोड, जवाई बांध, फालना, रानी, मारवाड जंक्शन, अजमेर, किशनगढ, फुलेरा, रींगस, नीमकाथाना, नारनौल, रेवाड़ी, गुरुग्राम, दिल्ली कैंट, दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर और रुड़की में होगा।

यह ट्रेन अपने ठहरावों के दौरान यात्रियों को विभिन्न शहरों और स्थानों का अनुभव प्रदान करेगी। जिससे उनकी यात्रा और भी सुखद और सार्थक बनेगी।