home page

Mustard Oil: सरसों के तेल में गिरावट होने से दुकानों के बाहर लगी ग्राहकों की लाइन, जाने एक लीटर सरसों के तेल की ताज़ा कीमत

रक्षा बंधन और जन्माष्टमी जैसे त्योहार खत्म हो गए हैं, और मानसूनी भी कम हो गई है।
 | 
सरसों के तेल में गिरावट होने से दुकानों के बाहर लगी ग्राहकों की लाइन
   

रक्षा बंधन और जन्माष्टमी जैसे त्योहार खत्म हो गए हैं, और मानसूनी भी कम हो गई है। अब मानसून भी कमजोर हो गया है और कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगा। विपरीत, खाद्य तेल की बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है क्योंकि कीमतें अब कम हो रही हैं।

यदि आप सरसों के तेल के प्रेमी हैं, तो खरीदारी करने का एक अच्छा समय है। आप सरसों के तेल खरीदकर पैसे बचाने का एक अच्छा मौका है। सरसों का तेल बहुत सस्ता है, इसलिए इसे नहीं खरीदने का पछतावा होगा। विशेषज्ञों का कहना है कि आपको रिटेल मार्केट में तुरंत खरीदना चाहिए।

कई शहर सरसों तेल की लागत

यूपी के खुदरा बाजारों में सरसों का तेल रुपये पर चल रहा है, जो खरीदारी का अच्छा मौका है। Ghazipur राज्य में एक लीटर सरसों तेल 145 रुपये है। आज़मगढ़ जिले में सरसों का तेल वर्तमान में 143 रुपये प्रति लीटर मिलता है।

प्रयागराज में सरसों का तेल प्रति लीटर 144 रुपये भी मिलता है।हाल ही में वाराणसी में एक लीटर सरसों का तेल 145 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं। कोरोनावायरस संक्रमण काल में सरसों तेल का लीटर 210 रुपये था। इसलिए सरसों का तेल 60 से 65 रुपये प्रति लीटर बिकता है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

यहां भी सरसों तेल की लागत देखें

बुलंदशहर (पश्चिमी यूपी) में सरसों का तेल बहुत सस्ता है। घरेलू रसोइये इसे जल्दी खरीदकर पैसे बच सकते हैं क्योंकि इसकी कीमत 143 रुपये प्रति लीटर दिख रही है। मेरठ जिले में भी सरसों का तेल 145 रुपये प्रति लीटर मिलता है। बिजनौर और अमरोहा में भी प्रति लीटर 144 रुपये है।