home page

Hero के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स ने मार्केट में मचाया धमाल, माइलेज देखकर दिल हो जायेगा खुश

आजकल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी बढ़ गई है। पर्यावरण के प्रति जागरूकता और ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण लोग अब ज्यादा सुस्तेनेबल और किफायती विकल्पों की ओर रुख कर रहे हैं।
 | 
cheapest Electric scooter in india (1)
   
WhatsApp Group Join Now

आजकल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग काफी बढ़ गई है। पर्यावरण के प्रति जागरूकता और ईंधन की बढ़ती कीमतों के कारण लोग अब ज्यादा सुस्तेनेबल और किफायती विकल्पों की ओर रुख कर रहे हैं। इसी क्रम में हीरो कंपनी ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटी Hero Electric Eddy को बाजार में उतारा है।

जैसे-जैसे भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ रही है। हीरो इलेक्ट्रिक एडी जैसे मॉडल न केवल अपनी प्रौद्योगिकी के दम पर बल्कि अपनी विशेषताओं और किफायती कीमत के चलते भी ग्राहकों का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।

ये भी पढ़िए :- UP के इस शहर में Ring Road बनाने को लेकर लोगों ने किया विरोध, बोले फ्री में नही देंगे अपनी जमीन

यह ट्रेंड भविष्य में न केवल इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ाएगा। बल्कि एक स्वच्छ और हरित यातायात प्रणाली की दिशा में भी महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

हीरो इलेक्ट्रिक एडी के फीचर्स 

हीरो इलेक्ट्रिक एडी ने बाजार में आते ही अपनी विशेषताओं के चलते खास पहचान बना ली है। इसकी मुख्य विशेषताएं में डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर और डिजिटल टेकोमीटर शामिल हैं।

इसके अलावा यह स्कूटी यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, एलइडी टेल लाइट और समय देखने के लिए क्लॉक से भी लैस है। विशेष तौर पर इसमें दिए गए रिवर्स मोड और क्रूज कंट्रोल सिस्टम इसे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से अलग बनाते हैं।

बैटरी और इसकी क्षमता

हीरो इलेक्ट्रिक एडी में 51.2V, 30Ah की पावरफुल लिथियम बैटरी लगी है। जो इसे लंबी दूरी तक चलने की क्षमता प्रदान करती है। इसके साथ ही 250 W की मोटर भी लगी है जो एक बार फुल चार्ज होने पर इसे 85 किलोमीटर तक की यात्रा करने की ताकत देती है। यह बैटरी और मोटर का संयोजन इसे दैनिक उपयोग के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

ये भी पढ़िए :- मोबाइल कॉलिंग को लेकर सरकार करने वाली है नियमों में बदलाव, जल्द ही फोन नंबर के साथ दिखेगी ये चीज

हीरो इलेक्ट्रिक एडी की कीमत

हीरो इलेक्ट्रिक एडी की कीमत भी बाजार में इसे एक व्यावहारिक विकल्प बनाती है। इसकी कीमत मात्र 72000 रुपए है, जो इस श्रेणी के अन्य वाहनों की तुलना में काफी प्रतिस्पर्धी है। इस कीमत पर हीरो इलेक्ट्रिक एडी न केवल पर्यावरण के लिए एक बेहतर विकल्प प्रदान करता है। बल्कि ग्राहकों को लंबे समय की बचत का भी अवसर देता है।