home page

दर्जनों ईंटों को छत पर पहुंचाने के लिए चचा ने इस्तेमाल किया जुगाड़ू दिमाग़, स्कूटर का एक्सिलेटर दबाते ही छत पर पहुंच गई ढेर सारी ईंटें

भारतवासी देसी जुगाड़ में माहिर हैं। दैनिक रूप से यूजर्स जुगाड़ू वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं और तारीफ करते हैं जैसे ही वे इंटरनेट पर वायरल होते हैं।
 | 
Scooter pulley video
   

भारतवासी देसी जुगाड़ में माहिर हैं। दैनिक रूप से यूजर्स जुगाड़ू वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं और तारीफ करते हैं जैसे ही वे इंटरनेट पर वायरल होते हैं। क्या आपने कभी मजदूरों को ऊंची इमारतों पर बालू की बोरियां और ईंट ले जाते देखा है?

दिहाड़ी मजदूरी करने पर कुछ रुपये मिलते हैं, लेकिन कुछ लोग अपने जुगाड़ से काम करते हैं। ईंट सिर्फ कुछ सेकंड में कई मंजिलों तक पहुंच जाते हैं। एक पुराना वीडियो फिर से वायरल हो रहा है और लोग इसे देखने के लिए उत्सुक हैं।

स्कूटर को जुगाड़ से बनाया इलेक्ट्रिक स्कूटर

अब एक व्यक्ति कई मंजिल ऊंचे इमारतों पर ईंट ले जा सकता है जब उसने एक पुराने बजाज स्कूटर को इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल दिया। ईंट स्वचालित रूप से छत पर चढ़ जाता है, जब एक चचा सिर्फ स्कूटर पर बैठकर एक्सीलेटर को घुमा रहे हैं और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो गया है। अब कई जगहों पर, जहां ऊंची इमारतें हैं, ईंट को बिना मेहनत किए ऊपर पहुंचाने का तरीका प्रयोग किया जाता है। स्कूटर के इंजन से रस्सी बंधी हुई है, जिससे एक्सीलेटर घूमता है, रस्सी से ईंट खींच ली जाती है।

हमारा Whatsapp ग्रूप जॉइन करें Join Now

मजदूरी करनी हुई आसान तो लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

"बल्कि, बजाज ने भी कभी नहीं सोचा होगा कि इस स्कूटर को सड़कों पर चलाने के अलावा इस तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है", एक सोशल मीडिया अकाउंट @DhanValue ने वीडियो शेयर किया है।एक मिनट का वीडियो 26 हजार से अधिक बार देखा गया है।

बहुत से लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने लिखा, "मजदूरी के लिए भारत में यह पुराना तरीका है, लेकिन यह देखने में अच्छा लगा कि लोग इसे अपना रहे हैं।"और एक यूजर ने लिखा, "बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर, हमारा बजाज!"'