शादी के बाद मौक़ा पाकर महिलाएँ गूगल पर ज़रूर सर्च करती है 4 चीजें, कमजोर दिल वाले ना देके

आज के समय में अगर आपको किसी सवाल का जवाब ढूंढना हो, तो गूगल से बेहतर कुछ नहीं है। इसके पास न केवल हमारे सभी मुश्किल और अजीबाे- गरीब सवाल के जवाब होते हैं बल्कि पिछले कुछ सालों में यह हमारी जरूरतों का एक हिस्सा भी बन गया है।
 

आज के समय में अगर आपको किसी सवाल का जवाब ढूंढना हो, तो गूगल से बेहतर कुछ नहीं है। इसके पास न केवल हमारे सभी मुश्किल और अजीबाे- गरीब सवाल के जवाब होते हैं बल्कि पिछले कुछ सालों में यह हमारी जरूरतों का एक हिस्सा भी बन गया है।

हालांकि, ऐसा हो भी क्यों न वह गूगल ही तो है, जहां लोग झट से अपनी हर उलझन को दूर कर लेते हैं। हां, वो बात अलग है कि कभी-कभार लोग ऐसी-ऐसी चीजें भी सर्च करते हैं, जिनकी वजह से उन्हें अपनी सर्च हिस्ट्री तक रिमूव करनी पड़ जाती है।

ये भी पढिए :- बारात में दूल्हे के साथ दोस्तों ने दिखने शुरू किए बेवक़ूफ़ी भरे काम, कारनामे देख लोग बोले की एक आधा तो समझदार आदमी ले आते साथ

ऐसे में सवाल यह आता है कि शादीशुदा महिलाएं आखिरकार गूगल पर क्‍या सर्च करती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि एक स्टडी बताती है कि शादी के बाद महिलाएं छोटी-छोटी बातों के लिए गूगल का सहारा लेती हैं। इस दौरान वह ऐसी-ऐसी चीजें सर्च करती हैं, जिन्हें जानकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे बल्कि ज्यादातर मर्द तो हैरान भी रह जाएंगे।

पति के बारे में सबसे ज्यादा करती हैं सर्च

गूगल के आंकड़ों के मुताबिक ज्यादातर शादीशुदा महिलाएं अपने पति से जुड़ी कई बातें सर्च करती हैं। महिलाएं अपने पति की पसंद और नापसंद के बारे में गूगल से सबसे ज्‍यादा सवाल पूछती हैं। हालांकि, इसमें गलत भी कुछ नहीं है।

ये भी पढिए :- सड़क के रास्ते जा रहे ड्राइवर ने बंदर को गिफ़्ट में दिया संतरा, फिर बंदर ने इस ख़ास अन्दाज़ से कहा शुक्रिया कि आपका भी दिन बन जाएगा

दुनिया की हर महिला को शादी के बाद यह सवाल परेशान करता है कि उनके पति को आखिर क्‍या पसंद है और क्या नहीं? कुछ महिलाओं के मन में पति को लेकर ऐसे सवाल रहते हैं, जो वास्‍तव में वह किसी और से पूछ नहीं पातीं हैं। ऐसे में उनका एकमात्र सहारा गूगल ही होता है। 

पति को गुलाम कैसे बनाएं

आपको जानकर हंसी आ जाएगी, लेकिन वास्‍तव में कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं, जो पति को अपना गुलाम बनाने के तरीके जानना चाहती हैं। दरअसल, जो महिलाएं ऐसा सोचती हैं कि उनका पति सिर्फ उनकी सुनी किसी और की नहीं, वह इस तरह के सवालों में खूब दिलचस्‍पी लेती हैं।

ये भी पढिए :- टिकटॉक की दुनिया में इस बंदर की फ़ैन फ़ालोइंग के सामने बड़े एक्टर्स भी है फैल, नटखट बंदर के कारनामे देख आपको भी आ जाएगा स्वाद

यही नहीं, शादी के बाद महिलाएं इस बात को लेकर चिंतित रहती हैं कि आखिर वह ऐसा क्या करें कि उनका पति हमेशा ही खुश रहे। ऐसी महिलाएं न केवल खाने की रेसिपी ढूंढती हैं बल्कि अपने पति के लिए अलग-अलग गिफ्ट ऑप्शन भी तलाश करती हैं।

पति को रिझाने के टिप्स

पति के अलावा महिलाएं खुद से जुड़े भी कई सवाल करती हैं। जैसे बच्‍चा पैदा करने के लिए कौन सा महीना सही है। बच्चा पैदा करने से लेकर पति को रिझाने और जवां रहने के टिप्‍स भी सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च किए जाते हैं। 

ये भी पढिए :- 3 लड़कों ने खुद को स्पाइडर मैन बनवाने के लिए मकड़ी से कटवाया, फिर हुआ कुछ ऐसा की हॉस्पिटल में करवाना पड़ा एडमिट

प्रोफेशन से जुड़े सवाल

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि शादी के बाद महिलाओं की जिंदगी बहुत हद तक बदल जाती है। एक तरह से मानो तो करियर उनके लिए सेकेंड चॉइस बना जाता है। यही एक वजह भी है कि ज्यादातर महिलाएं यह जानना चाहती हैं कि शादी के बाद वह खुद का करियर कैसे चला सकती हैं।

ये भी पढिए :- बाज़ार में दुकान का नाम इंग्लिश में लिखा तो महिला ने मज़ेदार अन्दाज़ में पढ़ा, महिला की अंग्रेज़ी सुनकर आप भी हंसी नही कर पाएँगे कंट्रोल

कैसे बनें परिवार का हिस्सा

इसके अलावा कुछ महिलाएं यह भी जानना चाहती हैं कि वह अपने पति के परिवार में कैसे व्‍यवहार करें। वह इस बात को जानने के लिए बेताब रहती हैं कि वह कम समय में परिवार का हिस्‍सा कैसे बन सकती हैं।

उन्हें यह भी जानने में दिलचस्‍पी होती है कि वह अपने परिवार की जिम्‍मेदारियां कैसे उठा सकती हैं। वहीं कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं, जो अपनी सासू मां को खुश रखने के अलग-अलग तरीके ढूंढती हैं।